मॉडलिंग फोटोग्राफी टिप्स – लाल रंग

लाल रंग कामुकता, जुनून, खतरा दर्शाता है। मॉडल्स ज्यादातर लाल रंग कामुकता दर्शाने के लिए इस्तमाल करते है। लाल रंग की सड़ी, कपड़े और काला बैकग्राउंड का एक पोर्टफोलियो जरूर बनाएं। इससे आपको फॉलोवर्स और लाइक्स और मिलेंगे।

लाल रंग का विभिन्न संस्कृतियों में अधिक अर्थ है, एक ऐसा रंग जिसने पापियों और संतों दोनों पर शासन किया है। फैशन उद्योग पर इस रंग का कितना प्रभाव है, और इसके आने वाले रुझान क्या हैं?

पुरातात्विक अवशेष जो चीन से खोजे गए थे; 15,000 साल पुराना यह साबित करता है कि उस दौर में लाल रंग का इस्तेमाल मुख्य रूप से किया जाता था। भाग्य, जुनून, खुशी और यहां तक ​​​​कि खतरे का प्रतिनिधित्व करने वाला रंग, लाल रहा है, हो रहा है, और इसका अत्यधिक प्रभाव होगा, खासकर फैशन की दुनिया में। चाहे वह फैशन के परिधान हों या अन्य फैशन के सामान, लाल रंग के आकर्षक रंगों में गहरे, आकर्षक लोग शामिल होते हैं।

एक कुलीन अतिरिक्त के साथ संबद्ध, लाल सभी मौसमों के लिए फैशन कोड है। डिजाइनरों और फैशनपरस्तों के संग्रह में लाल एक मजबूत दृश्य प्रभाव डालता है। शक्तिशाली और रोमांचक, यह बिना कुछ किए बयान दे सकता है। रंग लगभग सभी त्वचा टोन को पूरा करता है। लाल रंग पहनना एक साहसिक बयान देता है कि पहनने वाला प्रभारी है, और उत्साह से भरा है।

लाल नियम फैशन:

लाल एक शोस्टॉपर रंग है। क्रिमसन के विभिन्न रंगों का फैशन की दुनिया में अत्यधिक प्रभाव है। सिर से पांव तक लाल रंग के कपड़े पहने मॉडल रनवे पर आग लगाती हैं। टॉमी हिलफिगर, मार्क, गुच्ची, बालेनियागा और कई अन्य ब्रांडों के रनवे में रेड-ऑन स्ट्रॉन्ग, रेड अपना रास्ता बना रहा है। लाल और सुनहरे बॉर्डर के साथ सफेद लहंगे वाली मॉडल और मैचिंग रेड एक्सेसरीज़ रैंप की मालिक हो सकती हैं। सीज़न के सबसे बोल्ड ट्रेंड के रास्ते में, सिंदूर, स्कारलेट, चेरी और क्रिमसन के रंग किसी के स्टाइल स्टेटमेंट में आधुनिकता की एक दीवार पैक कर सकते हैं।

यह फीता, रेशम, मखमल और शिफॉन जैसे समृद्ध कपड़ों के साथ अच्छी तरह से चला जाता है। लाल रंग के कपड़े पहनते समय एक्सेसरीज कम से कम करनी चाहिए। गिरते हुए ‘वी’ नेक वाले परिधान, शरीर के लिए ढले हुए, दर्जनों पैनलों में चमकते हुए, एक आकर्षक रूप देंगे। शुद्ध जाल के साथ लिपटे शानदार लाल रंग की भव्य स्कर्ट एक आकर्षक पहनावा बनाती है। लाल रंग के साथ कोई भी सुंदर दिख सकता है; रनवे मॉडल की नाटकीय उपस्थिति के बिना भी।

काले और भूरे जैसे तटस्थ रंगों के साथ मिश्रण करने के लिए लाल सही रंग है। भले ही कपड़ों के लिए नहीं; रंग पर्स, जूते और स्कार्फ जैसे फैशन के सामान के लिए एक अच्छा विकल्प होगा। एक व्यापार बैठक के लिए पहना जाने वाला एक रूढ़िवादी सूट लाल पंप जूते की एक जोड़ी के साथ जीवंत बनाया जा सकता है। लाल एक बहुत शक्तिशाली उच्चारण रंग है, और इसे परिधानों या एक्सेसरीज़ पर लेते समय बहुत सावधानी बरतनी चाहिए। बहुत अधिक लाल रंग भी प्रबल हो सकता है।

ब्रांड निर्माण:

एक विशिष्ट ब्रांड पहचान विकसित करने के लिए रंग महत्वपूर्ण हैं। वे एक शक्तिशाली प्रचार उपकरण बनाते हैं। ग्राहकों के शुरुआती मूल्यांकन का लगभग 60-90% रंग पर आधारित होता है। वे दर्शक को तुरंत रहने या छोड़ने के लिए मजबूर करते हैं। लाल रंग सकारात्मक जुड़ाव पैदा करता है जिससे ब्रांड के बारे में शुरुआती राय बनती है। नीला और लाल सबसे शक्तिशाली कॉर्पोरेट रंग बनाते हैं। लोगो में प्रयुक्त, लाल दर्शकों का ध्यान खींच लेता है। यह लोगो को आकर्षक बनाता है और ग्राहक को कार्रवाई के लिए बुलाता है।

लाल एक शक्तिशाली रंग है, और अपने आप में सब कुछ खड़ा कर सकता है। रंग शून्य प्रयास के साथ एक त्वरित शैली बनाता है।